Breaking News
Home / BANNER / महात्मा गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक है- आईजी राजाबाबू

महात्मा गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक है- आईजी राजाबाबू

ग्वालियर- महात्मा गांधी की 150 वी जयंती वर्ष में 21वी सदी के भारत में गीता की उपयोगिता विषय पर ग्वालियर चंबल अंचल के सबसे बड़े महाविद्यालय कमलाराजा स्नातकोत्तर में एक परिचर्चा का आयोजन किया गया।

परिचर्चा में ग्वालियर रेंज के आईजी राजा बाबू सिंह मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम में ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक भी मौजूद थे।

आईजी राजा बाबू सिंह ने अपने वक्तब्य में कहा कि महात्मा गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। इस देश के हर युवा वर्ग को उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की जरूरत है। तभी हम अपने जीवन को व्यवस्थित करके समृद्ध रूप से जीत सकने की कला पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता, अहिंसा, सेवा सहित सादा जीवन जीने के उच्च विचार ही हमें आगे ले जा सकता हैं

खास बात यह रही कि जैसे आईजी राजाबाबू सिंह के वो बक्तव्य जो महात्मा गांधी के बारे में बोलने थे। उन्हें सुनने के लिए ग्वालियर की दक्षिण विधानसभा से विधायक प्रवीण पाठक मंच से उतरकर छात्राओं के बीच बैठकर आईजी के वक्तव्य को सुनने पहुँच गये। विधायक साहब का मानना था। कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा अपनी सेवाओं के साथ ही अध्यात्म और दर्शन पर गहरी पकड़ के कारण वे उन्हें एक श्रोता के रूप में सुनना चाहते थे।

 

About admin

Check Also

लॉकडाउन में जंगल कटवा रहे वन विभाग के कर्मचारी

ग्वालियर– लॉक डाउन के चलते हुए भी सरकारी कर्मचारियों का पैसे कमाने का मोह कम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *