Breaking News
Home / BANNER / प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने डोडी में गौशाला का किया उद्घाटन

प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने डोडी में गौशाला का किया उद्घाटन

सीहोर — जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने आष्टा के ग्राम डोडी, रुपेटा और सेवदा तथा सीहोर के ग्राम मोगराराम में गौशाला सहित अन्य निर्माण कार्यों के लोकापर्ण किए। साथ ही जनसंवाद के तहत लोगों की समस्याएं भी सुनी और तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री का साफ़ा पहनाकर पुष्पहारों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
प्रभारी मंत्री निर्धारित कार्यक्रम अनुसार सर्वप्रथम जिले के ग्राम डोडी पहुंचे, जहां उन्होंने गौशाला का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम की सरपंच शहनाज बी की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में सीहोर जिले की पहली गौशाला आपके गांव में बनी है। आप लोगों की गौसेवा की भावना सराहनीय है। प्रदेश सरकार के वचन पत्र के अनुसार प्रत्येक ग्रामों में गौशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है। वचन पत्र में किए गए अधिकांश वादे पूर्ण कर चुके हैं और शेष भी जल्दी ही पूर्ण करेंगे।
इस अवसर पर सरपंच द्वारा प्रभारी मंत्री से गांव को गोद लेने की भी मांग की जिसपर प्रभारी मंत्री ने आश्वस्त किया कि गांव के विकास में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। शासकीय शालाओं का उन्नयन भी कराया जाएगा।
ग्राम रुपेटा में प्रभारी मंत्री ने सामुदायिक भवन एवं पंचायत भवन का लोकापर्ण किया और उपस्थित जनसमुदाय की समस्याएं सुनी। रुपेटा में ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि हमारे यहां पेयजल की समस्या बड़ी गंभीर है और निराकरण की गुहार लगाई। मंत्री श्री अकील ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया कि भूमि की जांच कराकर उपयुक्त स्थान पर बोर लगवाएं और उसे गांव की नलजल योजना से जोड़ें।
ग्राम सेवदा मेंं आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत उपस्थित जनसमुदाय की समस्याएं सुनी और निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर ग्रामवासियों एवं छात्रों द्वारा स्कूल में प्राचार्य की लापरवाही के कारण पढ़ाई ठीक से नहीं होने एवं आर्टस् विषय का शिक्षक नहीं होने से हो रही परेशानियों के निराकरण की मांग की।
मंत्री ने प्राचार्य को बुलाकर तत्काल व्यवस्थाएं सुधारने हेतु सख्त निर्देश दिए। कार्यक्रम के अंत में ग्राम मोगराराम पहुंचकर प्रभारी मंत्री अकील ने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया और आपकी सरकार आपके द्वार के तहत ग्रामवासियों की समस्याएं सुनी। जिसपर छात्राओं द्वारा स्कूल भवन में अतिरिक्त कक्ष, शौचालय और बाउंड्रीवाल बनवाने की मांग की। मंत्री  अकील ने छात्राओं की सभी मांगे मानते हुए कलेक्टर को निर्माण कराने हेतु निर्देशित किया। ग्रामवासियों द्वारा मोगराराम से जताखेड़ा तक सड़क निर्माण कराए जाने की भी मांग की जिसके लिए अकील द्वारा संबंधित विभाग को निर्देशित किया गया।

About admin

Check Also

लॉकडाउन में जंगल कटवा रहे वन विभाग के कर्मचारी

ग्वालियर– लॉक डाउन के चलते हुए भी सरकारी कर्मचारियों का पैसे कमाने का मोह कम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *