Breaking News
Home / BANNER / मेयर समेत 7 पर FIR, राकेश सिंह का नामांकन जमा कराने पहुंचे सांसद

मेयर समेत 7 पर FIR, राकेश सिंह का नामांकन जमा कराने पहुंचे सांसद

भाजपा प्रदेशध्याक्ष और जबलपुर से भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह के नामांकन फार्म दाखिल करते समय निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लघंन करने पर भाजपा के सात नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। प्रत्याशी के साथ चार प्रस्तावकों को अंदर जाने की अनुमति थी। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, सांसद प्रहलाद पटेल, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के अलावा भी कई अन्य नेता मौजूद थे। वहीं कमरे के बाहर कार्यकर्ता बाकी नेताओं को अंदर भेजने के लिए नारेबाजी करते रहे।

इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने तत्काल एक्शन लिया और टीआई ओमती नीरज वर्मा को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। सीएसपी शशिकांत शुक्ला और होमगार्ड कमांडेंट नीरज सिंह ठाकुर को निलंबित करने का प्रस्ताव पीएचक्यू भेजा गया है। दरवाजे के बाहर की नारेबाजी रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के अंदर पहले ही कई नेता पहुंच चुके थे, लेकिन बाहर कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। कार्यकर्ता भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर को अंदर कराने के लिए पुलिस कर्मियों से बहस करने लगे और नारे लगाए। पहले से ही कई नेता अंदर थे, इसलिए पुलिस ने अन्य नेताओं को बाहर ही रोक दिया।

इनके खिलाफ एफआईआर

एसडीएम रांझी ने देर रात ओमती थाना में रात को सांसद प्रहलाद पटेल, विधायक अशोक रोहाणी, अजय विश्नोई, सुशील तिवारी, महापौर स्वाती गोडबोले, पूर्व मंत्री शरद जैन और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण कायम किया गया है।

प्रत्याशी को भेजा नोटिस

नामांकन रैली के बाद रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में प्रस्तावकों के अलावा ज्यादा संख्या में लोगों का शामिल होना। कार्यकर्ताओं के द्वारा नारेबाजी करना व अन्य नियमों के उल्लघंन पर भाजपा प्रत्याशी के नाम जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। इसका जवाब तय सीमा में देना होगा।

एक दिन पहले ही भेजा था पत्र

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन प्रक्रिया की व्यवस्था को लेकर एसपी निमिष अग्रवाल को एक दिन पहले ही पत्र भेजा था, जिसमें एसपी को नामांकन के दौरान खुद उपस्थित रहने कहा गया। पत्र में कहा गया कि अधीनस्थ अफसरों का रवैया सहयोगात्मक नहीं हैं। इसके बाद भी एसपी मौके पर नहीं पहुंच

भाजपा प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करते समय चार लोगों के अलावा बहुत से लोग अंदर थे। इस बारे में प्रत्याशी को नोटिस भेजा है। साथ ही कमरे में मौजूद लोगों पर एफआईआर के निर्देश दिए गए। टीआई को निलंबित किया है। सीएसपी व होमगार्ड कमांडेंट के निलंबन प्रस्ताव पीएचक्यू भेजे हैं।

About admin

Check Also

ब्राम्हण व क्षत्रीय महासभा ने आरक्षण खत्म करने के लिये ज्ञापन

ग्वालियर। अखिल भारतीय ब्राम्हण महासभा रा., क्षत्रीय महासभा, करणी सेना व अन्य सवर्ण समाज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *