Breaking News
Home / BANNER / संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक तीन दिन।1500 से अधिक स्वयंसेवक होंगे शामिल

संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक तीन दिन।1500 से अधिक स्वयंसेवक होंगे शामिल

ग्वालियर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक यहां केदारपुर में 8 से 10 मार्च तक आयोजित की जाएगी। बैठक में मार्गदर्शन देने के लिए परम पूज्य सरसंघचालक मोहन भागवत एवं सरकार्यवाह भय्या जोशी आज ग्वालियर पहुचे।
बैठक में देशभर के लगभग 1550 प्रतिनिधि शामिल होने के लिए ग्वालियर पहुंचने वाले हैं। इनमें केंद्रीय, क्षेत्रीय एवं प्रांतीय कार्यकारिणी के अलावा समविचारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हैं। तीन दिन तक चलने वाली इस वृहद बैठक के लिए देश भर से प्रतिनिधियों के आने का क्रम शुरू हो चुका है जो तीन मार्च तक जारी रहेगा।
आयोजन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रखने के लिए 150 स्वयंसेवकों को लगाया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए लगभग 400 स्वयंसेवकों को अलग-अलग दल बनाकर जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। बैठक के लिए एक बड़ा मुख्य पंडाल तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा लगभग डेढ़ हजार लोग एक साथ भोजन कर सकें, इस दृष्टि से 135 गुणा 220 वर्गफुट का विशाल अन्नपूर्णा परिसर बनाया जा रहा है। साथ ही सम्पूर्ण परिसर को पूर्णतः प्लास्टिक मुक्त रखने की व्यववस्था की गई है।
इससे पूर्व 4 से 7 मार्च तक केंद्रीय कार्यकारिणी द्वारा क्षेत्रीय और प्रांतीय टोली के साथ अलग-अलग सत्रों में विभिन्न विषयों एवं प्रस्तावों पर विचार विमर्श का सिलसिला चलेगा।

About admin

Check Also

ब्राम्हण व क्षत्रीय महासभा ने आरक्षण खत्म करने के लिये ज्ञापन

ग्वालियर। अखिल भारतीय ब्राम्हण महासभा रा., क्षत्रीय महासभा, करणी सेना व अन्य सवर्ण समाज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *